Evo4soul Meditation Resort का गंगाशहर में गरिमामय उद्घाटन

 Evo4soul Meditation Resort के उद्घाटन का गरिमामय समारोह आज प्रातः काल गंगाशहर में संपादित हुआ। पवित्र जैन मंत्रों एवं स्रोतों की धुन के बीच आयोजित हुए इस समारोह में आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने गंगा शहर में ध्यान केंद्र की अपेक्षा पर बल देते हुए रिजाॅर्ट की वृद्धि हेतु मंगल कामना की। बीकानेर नगर निगम के पूर्व महापौर नारायण जी चोपड़ा ने जैन साधना पद्धति पर आधारित ध्यान केंद्र को एक अमूल्य देन के रूप में प्रतिपादित किया। इवोफोरसोल मेडिटेशन रिजॉर्ट के फाउंडर एवं डायरेक्टर पीयूष कुमार नाहटा ने केंद्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि यहां पर नियमित रूप से ध्यान एवं योग की कक्षाएं तो आयोजित होंगी हीं, साथ ही साथ बौद्धिक, मानसिक एवं आध्यात्मिक विकास हेतु मंत्र, प्रार्थना, उपवास, मौन आदि साधना के विशिष्ट प्रयोग भी करवाए जाएंगे। 



यूआईटी के पूर्व चेयरमैन श्री महावीर रांका ने फीता काटकर तथा नगर निगम के पूर्व चेयरमैन नारायण जी चोपड़ा दीप प्रज्वलन कर ध्यान केंद्र का उद्घाटन किया। तेरापंथ युवक परिषद के अध्यक्ष पवन छाजेड़ एवं मंत्री देवेंद्र डागा ने भी समारोह को संबोधित किया। तेरापंथ महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती ममता रांका एवं मंत्री श्रीमती कविता चोपड़ा ने सेंटर का अवलोकन कर अपने अमूल्य सुझाव प्रदान किए। जैन संस्कारक के रूप में पॉजिटिव सर्कल्स के डायरेक्टर श्री सुमित नाहटा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

संस्कार प्रक्रिया के उपरांत पीयूष कुमार नाहटा द्वारा श्वेत रक्त अतिशय-युक्त तीर्थंकर के ध्यान के रूप में कोरोना महामारी से मुक्ति हेतु विशिष्ट प्रयोग करवाया गया।

श्रीमान धनराज नाहटा एवं श्री धीरज नाहटा ने अतिथियों का स्वागत किया।

0 Comments